Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Maharashtra Board 10th Result Release: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1:00 बजे जारी कर दिया गया है रिजल्ट जारी होने के बाद में अब सभी 15 लाख विद्यार्थी अपना रिजल्ट घर बैठे चेक कर सकते हैं।

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं के लिए परिणाम जारी कर दिया है जो विद्यार्थी कक्षा बोर्ड 10वीं परीक्षा का इंतजार कर रहे थे अब वह अपना परिणाम चेक कर सकते हैं इसके लिए महाराष्ट्र बोर्ड की तरफ से दोपहर 1:00 बजे रिजल्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं क्लास का परिणाम आप अपने नाम और रोल नंबर दोनों तरीके से चेक कर सकते हैं। जिन विद्यार्थियों को अपने रोल नंबर याद नहीं है तो वह अपना रिजल्ट अब अपने नाम वाइज से भी बहुत आसानी से चेक कर सकते हैं। महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं क्लास का परिणाम आपके नाम हुआ तो रोल नंबर वाइज दोनों तरीके से रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे आधिकारिक लिंक उपलब्ध करवाया गया है।

Maharashtra Board 10th Result Release
Maharashtra Board 10th Result Release

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा 27 मई को दोपहर 1:00 बजे परिणाम घोषित कर दिया गया है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से लेकर 26 मार्च तक परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही सभी विद्यार्थी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे।

अगर इस साल की बात करें तो महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं के अंदर लगभग 15 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा के अंदर बैठे हैं यह सभी विद्यार्थी अपना परिणाम चेक करना चाहते थे लेकिन परिणाम में इस बार देरी हो गई है जिसके कारण परिणाम 27 में को आज यानी दोपहर 1:00 बजे जारी किया गया है परिणाम जारी होने के बाद में सभी विद्यार्थी आसानी से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वी रिजल्ट डेट

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं के लिए सबसे पहले हम आपको बता दें कि इसके लिए परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 26 मार्च तक किया गया था जिसके लिए दो पारियों में परीक्षा आयोजित करवाई गई थी पहली पारी के लिए समय सुबह 11:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक रखा गया था वहीं दूसरी पारी के लिए समय 3:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक रखा गया था।

महाराष्ट्र माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया है महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं परीक्षा में 187 स्टूडेंट के पूरे प्रतिशत मार्क्स आए हैं बेहतर में से 18 विषय ऐसे हैं जिसमें काफी स्टूडेंट के 100% मार्क्स आए हैं।

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए प्रक्रिया

महाराष्ट्र माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रिजल्ट कक्षा दसवीं चेक करने के लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा यह एक आसान प्रक्रिया है जिसकी सहायता से कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे भी अपना परिणाम चेक कर सकता है।

इसके लिए सबसे पहले तो आपको कक्षा 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है जहां पर आपको होम पेज पर एसएससी रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके प्रसाद आपके यहां पर अपना रोल नंबर और माता का नाम दर्ज करना है और नीचे दिए गए व्यू रिजल्ट के ऊपर क्लिक करना है।

अब इसके अंदर सभी विद्यार्थी जो अपना रिजल्ट चेक कर रहे हैं उनका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा इस रिजल्ट का एक प्रिंटआउट निकाल ले।

आप अपने प्रिंटआउट को भी सुरक्षित रख सकते हैं और आपको कुछ समय बाद आप अपने स्कूल या संस्था प्रधानाचार्य से आप दसवीं क्लास के बोर्ड रिजल्ट की मार्कशीट वहां से प्राप्त कर सकते हैं। महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं क्लास की मार्कशीट कुछ ही समय स्कूल संस्थाओं के जरिए आप प्राप्त कर सकते हैं।

Maharashtra Board 10th Result Release Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment