Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi: मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को 1000 रुपये की किस्त जारी

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार की तरफ से किसानों के बैंक खाते में ₹1000 की किस्त जारी कर दी है।

किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार की तरफ से एक और नई योजना शुरू की गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई है इसके तहत राज्य के 65 लाख किसानों के बैंक खातों में 1000 ₹1000 की राशि भेज दी गई है।

Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi
Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि देश में अनूप जाने वाले किसान भाइयों को सशक्त बनाने के लिए हमारी डबल इंजन की सरकार प्राथमिकता से कम कर रही है उन्होंने कहा है कि किस की समृद्धि से ही विकसित एवं कुशल राजस्थान का सपना साकार होगा।

इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ₹6000 की राशि के साथ-साथ ₹2000 की अतिरिक्त राशि राज्य सरकार की तरफ से भी दी जाएगी राजस्थान के किसानों को 1000 की पहली किस्त के तौर पर 65 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों में 653 करोड रुपए डायरेक्ट डाल दिए गए हैं।

Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस योजना के तहत सरकार की तरफ से ₹1000 की पहली किस्त डाल दी गई है जो की 30 जून को जारी की गई है अब दूसरी ओर तीसरी किस्त ₹500, ₹500 की डाली जाएगी ऐसी ही नई-नई योजना की जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जोड़ सकते हैं।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment