Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Mukhymantri Fellowship Program: युवाओं को कलेक्टर के पास मिलेगी नौकरी 40 हजार रहेगी सैलरी, परीक्षा नहीं होगी सीधे जॉइनिंग

सरकार की तरफ से ब्यूरोक्रेट्स और कलेक्टर के पास में बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी इसके लिए सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम लाया गया है।

प्रदेश सरकार ने महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अधिकारियों के पास युवाओं को जोड़ने के लिए नई योजना शुरू की है इस योजना का नाम मुख्यमंत्री पहले से प्रोग्राम रखा गया है जिसमें दसवीं कक्षा से लेकर स्नातक और स्नातकोत्तर तक प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण युवा और काम करने की क्रिएटिविटी हो उनको अधिकारीयों के पास रखा जाएगा इसके साथ उनका लगभग ₹40000 स्टाइपेंड दिया जाएगा 3 साल के लिए यह नौकरी मिलेगी।

Mukhymantri Fellowship Program
Mukhymantri Fellowship Program

खास बात यह है कि इसके अंदर 21 साल से लेकर 30 साल तक के युवा इसके अंदर भाग ले सकते हैं सरकार का टारगेट है कि कम उम्र के ज्यादा ऊर्जावान युवाओं को इसमें मौका दिया जा सके की शुरुआत में 2 साल तक काम करेंगे और फिर 1 साल का पीरियड और बढ़ाया जा सकेगा इसमें प्रतिमा ₹40000 उनको इस स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

यहां पर हम आपको बता दें कि पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा युवा मित्र इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया था इसका बंद करने का काफी ज्यादा विरोध हुआ था इसके बाद में सरकार की तरफ से अब इसमें नाम परिवर्तन कर मुख्यमंत्री फेलेशिप प्रोग्राम के रूप में इसे शुरू किया जा रहा है।

इसके अंदर युवाओं का कार्य सरकारी योजनाओं को स्टडी करने के बाद में प्रचार प्रसार करना लाभार्थियों से संवाद करना समय-समय पर जो भी प्लानिंग होगी उसमें अपेक्षित युवाओं की राय भी ली जाएगी हालांकि उसे मानना यह ना मानना यह सरकार का काम है।

इसके पीछे सरकार की तरफ से तर्क है कि सरकार के काम योजनाओं को किस तरह बेहतर बनाया जा सके उसमें यह युवा आइडिएशन का काम करेंगे, किसी योजना को प्रेजेंटेशन करना होगा तो भी उनमें इनका सहयोग लिया जाएगा सूत्रों के मुताबिक उच्च स्तर पर इसकी सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी है अब केवल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मुहर बाकी है।

Mukhymantri Fellowship Program Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यह योजना आने के बाद में युवाओं के पास में एक बहुत ही गोल्डन चांस होगा जो कि वह बड़े अधिकारियों के साथ में काम कर सकेंगे और उसके बदले में उन्हें पेमेंट मिलेगा ऐसी ही नई-नई न्यूज़ अपने व्हाट्सएप पर पानी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment