National Housing Bank Vacancy: राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 29 जून से लेकर 19 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं जिसमें मुख्य रूप से असिस्टेंट मैनेजर जनरल मैनेजर ऑफिसर सहित कई प्रकार के पद शामिल है इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन फार्म 29 जून से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 19 जुलाई रखी गई है।

National Housing Bank Vacancy
National Housing Bank Vacancy

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 850 है जबकि अन्य वर्गों के लिए 175 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है।

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 62 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक पास होना चाहिए जबकि अन्य पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा और डिग्री होनी चाहिए जिसकी डिटेल नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है।

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर चयन किया जाएगा इसमें अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना है जिसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले।

इसके पश्चात आवेदन फार्म में जो भी जानकारी पूछी गई है वह सही-सही भर दें और आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले।

National Housing Bank Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 29 जून 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 19 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment