CHO Vacancy: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती का 4500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी आवेदन 21 जुलाई तक

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती का 4500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं अंतिम तिथि 21 जुलाई रखी गई है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4500 पदों पर एसएसएसबी के द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के यह पद रखे गए हैं जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 1 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 21 जुलाई शाम 6:00 बजे तक रखी गई है।

CHO Vacancy
CHO Vacancy

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹500 है जबकि अन्य वर्गों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग या संबंधित क्षेत्र में डिग्री डिप्लोमा होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से भी ले सकता है।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल टेस्ट और मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी देख ले इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।

अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है इसके पश्चात अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करके अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है अब आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है और आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

CHO Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment