SSC CPO Answer key: एसएससी सीपीओ परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की जारी , यहां से डाउनलोड करें

एसएससी सीपीओ परीक्षा के लिए ऑफिशल आंसर की 5 जुलाई को जारी कर दी गई है अब आप अपनी आधिकारिक आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी को परीक्षा के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी आज जारी कर दी गई है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 27 जून 28 जून और 29 जून को किया गया था जिसके लिए आधिकारिक रूप से उत्तर कुंजी 5 जुलाई को जारी की गई है यह भर्ती 4187 पदों के लिए आयोजित की जा रही है।

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 मार्च से लेकर 28 मार्च तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन भरने के पश्चात इसके लिए परीक्षा तिथि घोषित की गई परीक्षा का आयोजन 27 28 और 29 जून को 3 दिन तक किया गया था यह प्रथम चरण की परीक्षा थी प्रथम चरण की परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को द्वितीय चरण के लिए बुलाया जाएगा।

एसएससी सीपीओ के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनके कितने प्रश्न सही हुए हैं और कितने प्रश्न गलत है।

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए आंसर की चेक करने की प्रक्रिया

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी को भर्ती की आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद में आपके सामने उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक करना है जिससे ही आप क्लिक करोगे तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अब यहां पर आपको अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज कर देना है।

इसके पश्चात आपको लॉगिन के बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप यहां पर क्लिक करोगे तो आपकी उत्तर कुंजी सामने दिखाई देगी जिसका प्रिंटआउट निकाल ले।

SSC CPO Answer key Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एसएससी सीपीओ भर्ती की ऑफिशियल उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment