Indian Navy Recruitment: इंडियन नेवी इंटर बीटेक एंट्री भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

इंडियन नेवी ने इंटर बीटेक एंट्री परमानेंट स्कीम जनवरी 2025 के तहत नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 20 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारतीय नौसेना के द्वारा एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इंडियन नेवी ने इंटर बीटेक एंट्री परमानेंट कमिशन जनवरी 2025 के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके तहत 40 एजुकेटिव और टेक्निकल ब्रांच के पदों को भरा जाएगा इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 20 जुलाई रखी गई है।

Indian Navy Recruitment

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन बिल्कुल निशुल्क रखा गया है।

इंडियन नेवी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 2005 से लेकर 1 जनवरी 2008 के बीच होना चाहिए इसमें दोनों तिथियां शामिल की गई है।

इंडियन नेवी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार 12वीं कक्षा भौतिक विज्ञान रसायन विज्ञान और गणित विषय के साथ-साथ काम से कम 70% अंकों के साथ में पास होना चाहिए इसके साथ अभ्यर्थी के 10वीं और 12वीं के कक्षा में अंग्रेजी में कम से कम 50% मार्क्स होने चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी जेईई मेंस 2024 में उपस्थित होना चाहिए।

इंडियन नेवी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा शॉर्टलिस्ट करके साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले।

इसके पश्चात संपूर्ण जानकारी देख ले अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है।

इसके प्रसाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है अब आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप यहां पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आवेदन फार्म का प्रिंट आउट दिखाई देगा इसे सुरक्षित निकाल कर अपने पास में रख ले।

Indian Navy Recruitment Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 6 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 20 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment