Rajasthan University BSc Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर रिजल्ट जारी

राजस्थान यूनिवर्सिटी के द्वारा बीएससी फर्स्ट ईयर बीएससी सेकंड ईयर और बीएससी फाइनल ईयर का रिजल्ट 8 जुलाई को जारी कर दिया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान विश्वविद्यालय के द्वारा राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का परिणाम 8 जुलाई को जारी कर दिया गया है यह परिणाम तीनों एक साथ जारी किए गए हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी में जिन अभ्यर्थियों ने राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फाइनल ईयर सेकंड ईयर और फर्स्ट ईयर की शादी है वह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Rajasthan University BSc Result
Rajasthan University BSc Result

राजस्थान यूनिवर्सिटी के लिए बीएससी की परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही सभी अभ्यर्थी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया और रिजल्ट शादी होने का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान विश्वविद्यालय के द्वारा अगर बीएससी बीकॉम और बीए की बात करें तो सबसे पहले बीकॉम का परिणाम जारी किया गया और उसके बाद में बीएससी का परिणाम जारी किया गया है अब बीए का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट ईयर रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया गया है।

अब यहां पर आपको अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरकर नीचे दिए गए फंड रिजल्ट पर क्लिक कर देना है अब आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा।

रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख ले ताकि जब भी जरूरत हो उसे काम में लिया जा सके।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan University BSc Result Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment