Army Agniveer Result Out: आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट जारी, यहां से तुरंत चेक कर लें

आर्मी अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट 28 मई को जारी कर दिया गया है जिन अभ्यर्थियों ने आर्मी अग्निवीर भर्ती में भाग लिया है अब सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जोन वाइज अलग-अलग जारी किया गया है। उम्मीदवार अपने जॉन वाईज रिजल्ट चेक करने के लिए आपको नीचे आधिकारिक वेबसाइट का लिंक दिया गया।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है जो अभ्यर्थी आर्मी अग्निवीर भर्ती में शामिल होना चाहते थे उनके लिए परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 3 मई के बीच में किया गया था जिसके लिए परीक्षा परिणाम 28 मई को जारी कर दिया गया है अब सभी अभ्यर्थी जिन्होंने परीक्षा में भाग लिया है वह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Army Agniveer Result Out
Army Agniveer Result Out

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती अलग-अलग जोन वाइज परीक्षा का आयोजन करवाती है जिसमें प्रत्येक जोन के लिए रिजल्ट भी अलग-अलग जारी किया जाता है इसमें यह रैली भर्ती के रूप में पहचानी जाती है अभी तक जिन-जिन जॉन का रिजल्ट जारी किया है उनका हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट जारी

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक भरे गए थे जिसके लिए कंप्यूटर बेस एग्जाम का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 3 मई के बीच में किया गया था वहीं इसके लिए परीक्षा परिणाम 22 मई को जारी किया गया है।

आर्मी अग्निवीर भर्ती के तहत अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा आयोजित करवाई जाती है जिसमें जनरल ड्यूटी टेक्निकल क्लर्क के नर्सिंग असिस्टेंट ट्रेड्समैन और वूमेन मिलिट्री पुलिस के लिए भी भर्ती आयोजित होती है पहले इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाते हैं इसके बाद में परीक्षा आयोजित करवाई जाती है जो अभ्यर्थी जिस पद से आवेदन कर रहा है उसी के हिसाब से उसे परीक्षा में भाग लेना होता है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा में हर्ष वर्ष की बातें इस बार परीक्षा पर्यटन में बदलाव किया गया है। इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए चयन प्रक्रिया में इस बार सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया गया था और लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को रैली भर्ती के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद विद्यार्थियों को फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर अंतिम रूप से चेंज किया जाएगा और शारीरिक परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा परिणाम जारी होने के पश्चात आप रिजल्ट घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको नीचे हमने प्रोसेस बता रखी है इस प्रक्रिया को आपको फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आपको हमने नीचे डायरेक्ट लिंक दे रखा है जिस पर आपको एक बार क्लिक कर देना है इसमें आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।

अब यहां पर आपको अपना कैप्चा कोड दर्ज करना है और ऐट्र वेबसाइट पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने फिर से एक नया पेज ओपन हो जाएगा।

यहां पर आपको जोन वाइज रिजल्ट दिया गया है आप जिस भी जॉन से है उसे पर क्लिक करें इसके पश्चात आपके सामने पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी जिसमें रिजल्ट दिया गया है इस रिजल्ट का प्रिंट आउट निकालना और इसमें अपना रोल नंबर सर्च करने के लिए डायरेक्ट सर्च बटन पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज कर दे।

जिन उम्मीदवारों के पास अपने रोल नंबर याद नहीं है तो वह रैली भर्ती के अपने जॉन वाईज रिजल्ट चेक करने के लिए आप अपने पिता का नाम और अपने नाम के जरिए भी आप नीचे दी गई पीएफ के जरिए डायरेक्टर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Army Agniveer Result Out Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment