Indian Bank Vacancy: इंडियन बैंक भर्ती का 1500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

इंडियन बैंक भर्ती का 1500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन 10 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन बैंक अप्रेंटिसशिप भर्ती 2024 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है यह भर्ती 1500 पदों के लिए निकल गई है जिसमें ऑल इंडिया के लोग अप्लाई कर सकते हैं यानी की भर्ती पूरे भारत के लिए निकाल गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक भरे जाएंगे इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Indian Bank Vacancy
Indian Bank Vacancy

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹500 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

इंडियन बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक की गई आयु की गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जिनके वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इंडियन बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शिक्षण योग्यता की जानकारी डिटेल नोटिफिकेशन में आप देख सकते हैं।

इंडियन बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन बैंक भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी इसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बाद में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल सिलेक्शन होगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड भी आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।

यहां पर आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है वह सही-सही भरनी है अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Indian Bank Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 10 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment