ICF Railway Vacancy: रेल कोच फैक्ट्री भर्ती का 1010 पदों पर 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती का 1010 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून रखी गई है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हो गया है इसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इस साल यह बम्पर पदों पर भर्ती निकाली गई है इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई के द्वारा 1010 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है भारती के लिए सभी अभ्यर्थी जो इच्छुक है वह आवेदन फॉर्म भर सकते हैं योग्यता व अन्य जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

ICF Railway Vacancy
ICF Railway Vacancy

इंटीग्रल रियल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 21 जून रखी गई है यहां पर हम आपको बता दें की भर्ती के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच में रखी गई है जो भी युवा इसके लिए इच्छुक है समय पर अपना आवेदन फॉर्म भर दे।

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए किसी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 15 अगस्त और अधिकतम 24 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 21 जून 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उतना होना चाहिए जबकि आईटीआई पोस्ट के लिए अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास भी होना चाहिए।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नीचे आधिकारिक नोटिफिकेशन दिया गया है इसे डाउनलोड कर ले और संपूर्ण जानकारी अच्छे से देख ले।

इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा।

अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना।

अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है और आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि जब भी जरूरत हो इस काम में लिया जा सके।

ICF Railway Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 मई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment