PM Kisan 17th Kist Release: पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 2000 रुपए की 17वीं किस्त जारी

किसान सम्मन निधि योजना के लिए ₹2000 के तौर पर 17वी भी किस्त जारी कर दी गई है यह किस्त 10 जून को जारी की गई है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की तरफ से 17वी किस्त जारी हो गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किसानों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए कार्यकाल के पहले ही दिन लाखों किसानों के लिए प्रधानमंत्री के द्वारा 17वी किस्त जारी की गई है।

PM Kisan 17th Kist Release
PM Kisan 17th Kist Release

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 जून को सोमवार को प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला है इसी मौके पर उन्होंने सत्र भी किस्त ₹2000 के तौर पर जारी कर दी है सभी किसान जो प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं वह अब नई किस्त चेक कर सकते हैं।

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत लगभग 20000 करोड रुपए आवंटित किए जाएंगे जिस देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही पहले ही दिन पीएम किसान योजना की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं ऐसे में अब सभी लाभार्थीयो के 17वी किस्त पैसा आने का रास्ता साफ हो गया है।

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत सरकार के द्वारा प्रत्येक साल में ₹6000 जारी किए जाते हैं इसके तहत ही राज्य सरकार ₹2000 की राशि अलग से जारी कर रही है यानी की टोटल ₹8000 का लाभ सरकार की तरफ से दिया जाएगा यहां पर हम आपको बता दे की राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी के द्वारा 9 जून को फेसबुक ट्विटर पर बताया गया कि उनके द्वारा ₹2000 की राशि अलग से जारी की जाएगी इसके लिए अब राजस्थान के किसानों को ₹8000 दिए जाएंगे।

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लिए स्टेटस चेक करने की प्रक्रिया

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत नई किस्त जारी होने के बाद में सभी लाभार्थी घर बैठे अपना पैसा चेक कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसके लिए सबसे पहले आपको पीएम किसान सम्मन निधि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर आपको नाउ योर स्टेटस पर क्लिक करना है।

इसके बाद में अब आपसे अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करके गेट डाटा पर क्लिक करना है अब आपके सामने आपका पेमेंट स्टेटस स्क्रीन पर दिखाई देगा इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर अगर आपके पास में याद नहीं है तो इसे आप यहां से दोबारा भी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके बाद में आपके सामने पीएम किसान सम्मन निधि स्टेटस से संबंधित संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी की कितनी किस्त आ चुकी है आपकी यह कि वर्तमान कि आई है या नहीं आई है अन्य जानकारी।

PM Kisan 17th Kist Release Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 17वी की किस्त चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment