Peon Vacancy: चपरासी भर्ती का 10वी पास के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

चपरासी भर्ती का बिना परीक्षा 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 31 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

चपरासी के पदों पर भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है चपरासी और टोल हेल्पर के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसके तहत कुल 50 पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म भरे जा सकते हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है।

Peon Vacancy
Peon Vacancy

चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा यानी कि कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

चपरासी भर्ती और टोल हेल्पर भर्ती दोनों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और संपूर्ण जानकारी अच्छे से देख ले।

इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपको आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी सही-सही भरकर इसे सबमिट कर देना है।

अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट में निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी से काम में लिया जा सके।

Peon Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment