UGC NET Exam Cancel: यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द, अब दोबारा होगी सभी की परीक्षा नोटिस जारी

यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी गई है यानी कि जो परीक्षा आयोजित करवाई गई थी उसे कैंसिल कर दिया गया है अब नए सिरे से दोबारा परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से यूजीसी नेट के लिए परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही काफी अभिव्यक्ति इस पर ऑब्जेक्शन दे रहे थे और अलग-अलग शिकायतें दर्ज कर रहे थे इसको ध्यान में रखते हुए यूजीसी नेट की तरफ से परीक्षा कैंसिल की गई है केंद्र सरकार ने एग्जाम में गड़बड़ी के चलते यह परीक्षा रद्द की है और इसकी जांच भी सीबीआई को सौंप दी है।

UGC NET Exam Cancel
UGC NET Exam Cancel

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से 18 जून को दो अलग-अलग पारियों में यूजीसी नेट के लिए परीक्षा आयोजित करवाई गई थी इसके लिए प्रथम पालिका समय सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक था वहीं दूसरी पारी का समय 3:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक था इस परीक्षा में लगभग 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

यूजीसी नेट का एग्जाम ऑनलाइन सीबीटी माध्यम से होना था यह बदलाव इसलिए किया गया ताकि सभी स्टूडेंट और सभी केंद्र पर एग्जाम एक ही दिन में आयोजित किया जा सके इसलिए परीक्षा का आयोजन पेपर और पेन मोड में किया गया परीक्षा सभी 83 सब्जेक्ट की एक ही दिन में आयोजित करवाई गई।

लेकिन इस परीक्षा के अंदर कई प्रॉब्लम सामने आई 20000 स्टूडेंट ने एग्जाम में गड़बड़ी को लेकर याचिका दायर की और अलग-अलग स्टूडेंट ने अलग-अलग गड़बड़ी बताई सभी का सारांश यह निकला कि इस परीक्षा में गड़बड़ी हुई है इसलिए केंद्र सरकार की तरफ से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया और इसकी जांच भी सीबीआई को सौंप दी है अब यह परीक्षा पूर्ण रूप से दोबारा आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए वकायदा प्रेस नोट जारी किया गया है।

UGC NET Exam Cancel Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट एग्जाम रद्द करने का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment