CBI LDC Vacancy: केंद्रीय जांच ब्यूरो में 12वीं पास के लिए एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 12वीं पास के लिए एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 28 जून तक मांगे गए हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सेंट्रल ब्यूरो का इन्वेस्टिगेशन के द्वारा एक नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसके तहत सभी अभ्यर्थियों से एलडीसी के पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 28 जून रखी गई है।

CBI LDC Vacancy
CBI LDC Vacancy

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती शैक्षाणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उतना होना चाहिए इसके अलावा विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अब आपको आवेदन फार्म के अंदर जो भी जानकारी दी गई है उसे सही-सही भरना है।

अब इसके साथ में अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अटैच कर देने हैं और दी गई ईमेल आईडी पर आपको यह आवेदन फॉर्म भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फार्म 28 जून शाम 6:00 बजे तक पहुंच जाना चाहिए।

CBI LDC Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जून 2024
ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ईमेल आईडी: osdpc@cbi.gov.in

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment