Rajasthan BSTC Cut Off: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एग्जाम की संभावित कट ऑफ जारी यहां से चेक करें

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम की संभावित कट ऑफ जारी कर दी गई है जिसे आप कैटिगरी वाइज सबसे सटीक यहां से चेक कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम के लिए परीक्षा का आयोजन समाप्त होने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी बेसब्री से रिजल्ट और कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से लेकर 3:30 बजे तक किया गया था।

Rajasthan BSTC Cut Off
Rajasthan BSTC Cut Off

राजस्थान बीएसटीसी के लिए प्रदेश भर में लगभग 26000 सीटें हैं इसमें काउंसलिंग के आधार पर सभी को कॉलेज मिलेगी राजस्थान बीएसटीसी की एक संभावित कट ऑफ हमने आपके लिए तैयार की है जो कि हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं यह एक संभावित कट ऑफ है अधिकारीक कट ऑफ राजस्थान प्री डीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी।

राजस्थान बीएसटीसी में कॉलेज और लोकेशन से हिसाब से कट ऑफ अलग-अलग होती है यानी कि आप जिस कॉलेज के लिए आवेदन कर रहे हैं उसे कॉलेज के हिसाब से कट ऑफ होती है यह सीटों की संख्या कॉलेज की लोकेशन आवेदन करने वाले आदेशों की क्रांतिकारी सब्जेक्ट आदि पर निर्भर करती है लेकिन अभ्यर्थी एक संभावित कट जाना चाहते हैं वह हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

सामान्य वर्ग के संभावित कट ऑफ 414 से 424 अंक,
ओबीसी वर्ग की संभावित कट ऑफ 404 से 414 अंक,
एमबीसी वर्ग की संभावित कट ऑफ 394 से 404 अंक,
ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए संभावित कट 394 से 404 अंक,
अनुसूचित जाति के लिए संभावित कट ऑफ 374 से 389 अंक,
अनुसूचित जनजाति के लिए कट ऑफ 364 से 379 अंक।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए संभावित कट ऑफ कैटिगरी वाइज हमने आपको उपलब्ध करवा दी है इसमें महिलाओं और टीएसपी क्षेत्र की कट ऑफ थोड़ी कम रहेगी जिन अभ्यर्थियों के नंबर इससे काम है उन सभी अभ्यर्थियों को अभी काउंसलिंग करवानी जरूरी है क्योंकि काउंसलिंग करवाने के लिए आपको एक बार पैसे देने होते हैं और अगर आपका नंबर नहीं आता है तो वह पैसे आपको रिफंड कर दिए जाते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी में जिस विद्यार्थी के जितने नंबर अधिक है उनको अपनी पसंदीदा और नजदीकी कॉलेज मिलती है यानी आप अगर कॉलेज को चॉइस करते समय अपनी नजदीकी कॉलेज बढ़ाते हैं और आपके नंबर ज्यादा है तो आपको नजदीक में ही कॉलेज मिल जाती है इसके अलावा जिन अभ्यर्थियों के नंबर काम है उनको गृह जिला नहीं मिलता है और दूर कॉलेज मिलती है।

इसके अलावा कॉलेज अलॉटमेंट के पश्चात काउंसलिंग में उम्मीदवारों को अपवर्ड मूवमेंट का ऑप्शन मिलता है जिसमें विद्यार्थी अपने कॉलेज को बदल भी सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट डेट‌

राजस्थान बीएसटीसी के लिए सबसे पहले आधिकारिक आंसर की जारी होगी जो कि अगले सप्ताह जारी की जा सकती है इसके पश्चात उसके ऊपर आपत्ति दर्ज करनी होगी इसके पश्चात राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होगा जो कि अगस्त के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है जिसकी सूचना आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़कर प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC Cut Off Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी के संभावित कट ऑफ कैटिगरी वाइज हमने उपलब्ध करवा दी है राजस्थान बीएसटीसी से संबंधित कोई भी जानकारी समय-समय पर प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment