Rajasthan PTET Result Date: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जारी यहां से चेक करे

राजस्थान पीटीईटी के लिए रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर है यहां पर हमने आपको राजस्थान पीटीईटी रिजल् 4 जुलाई को शाम 4:00 जयपुर स्थित विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर में कर दिया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी के लिए परीक्षा समाप्त हो चुकी है परीक्षा समाप्त होने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट आंसर की जारी होने के बाद में जारी किया जाएगा राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई को शाम 4:00 जयपुर स्थित विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर में जारी होगा इसे डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा जारी करेंगे।।

Rajasthan PTET Result Date
Rajasthan PTET Result Date

राजस्थान पीटीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन 9 जून को सुबह 11:00 बजे से लेकर 2:00 बजे के बीच में किया गया था इसके लिए आधिकारिक रूप से फाइनल आंसर की 22 जून को जारी कर दी गई है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई को शाम 4:00 जारी होगा इसे डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा जारी करेंगे।।

राजस्थान पीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 मार्च से लेकर 6 मई तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद में इसके लिए परीक्षा का आयोजन 9 जून को सुबह 11:00 बजे से लेकर 2:00 बजे के बीच में किया गया था इसके अंदर कुल विद्यार्थी 4.28 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था इसमें दो वर्षीय पाठ्यक्रम और 4 वर्षीय पाठ्यक्रम दोनों के लिए परीक्षा आयोजित करवाई गई थी।

राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय पाठ्यक्रम के अंदर 2.74 लाख अभ्यर्थियों ने जबकि 4 वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए 1.53 लाख आवेदन किया था इसके बाद अभ्यर्थियों को आंसर की पर 17 जून से 22 जून तक आपत्ति मांगी गई थी।

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट डेट

राजस्थान पीटीईटी के लिए परीक्षा का आयोजन वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के लिए किया गया था अब इसके लिए जल्दी परिणाम जारी किया जाएगा परिणाम को लेकर कार्य अंतिम दौर में चल रहा है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई को शाम 4:00 जारी होगा इसे डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा जारी करेंगे। जिसे आप रोल नंबर और नाम की सहायता से चेक कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जारी होने के बाद में राजस्थान पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग कैलेंडर भी जारी किया जाएगा जिसमें सभी अभ्यर्थी अपनी काउंसलिंग जरूर करवा क्योंकि यदि पीटीईटी काउंसलिंग में आपका नंबर नहीं आता है तो आपको पीस रिफंड कर दी जाएगी।

राजस्थान पीटीईटी में कॉलेज का अलॉटमेंट कॉलेज में सीटों की संख्या लोकेशन की संख्या उसे कॉलेज के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आदि पर निर्भर करता है जिसमें आपको अपना काउंसलिंग में भाग लेने के पश्चात अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी होता है अगर आप अपने कॉलेज बदलवाना चाहते हैं तो इसमें अपवर्ड मूवमेंट का भी ऑप्शन रहता है।

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है यहां पर आपको होम पेज पर दो वर्षीय पाठ्यक्रम और 4 वर्षीय पाठ्यक्रम का ऑप्शन मिलेगा इसमें से आपको एक का चयन कर लेना है।

अब आपकी स्क्रीन पर नया पेज ओपन हो जाएगा यहां पर आपको रिजल्ट के क्षेत्र पर क्लिक कर देना है जहां पर आपको पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा जिसका सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल ले

Rajasthan PTET Result Date Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट यहां से चेक करें

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment