Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का इंटरव्यू के आधार पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 27 में 2024 से ही प्रारंभ कर दिए गए थे और आवेदन फार्म 7 जून तक भरे जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नवोदय विद्यालय में शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए अब इंतजार खत्म हो चुका है नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से अध्यापक के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसमें अलग-अलग प्रकार के पद शामिल है जिसके लिए योग्यता भी सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है।

Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy
Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy

विद्यालय टीचर भर्ती के लिए टीजीटी पीजीटी के अलग-अलग सब्जेक्ट हेतु आवेदन फार्म मांगे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मई से शुरू होंगे और जून तक भरे जाएंगे इसके बाद में मैं कलेक्शन 8 जून से लेकर 10 जून के बीच में किया जा सकता है इसके लिए इंट्रो का आयोजन 6 जून से लेकर 18 जून के बीच में क्या जाएगा अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी जो की 20 जून को जारी होगी। नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन की पीडीएफ और आवेदन करने से संबंधित पूरी जानकारी यहां उपलब्ध करवाई गई है।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से किसी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन फार्म बिल्कुल निशुल्क रखे गए हैं।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आयु सीमा

भारती के लिए आवेदन अप्लाई करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु सीमा अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जुलाई के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों जिनमें मुख्य रूप से अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग शामिल है उन सभी को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए शिक्षण योग्यता भी सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है आप जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ले।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उसके अंदर शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ले अपने पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता होने के बाद इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करें।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर करवाया जाएगा यानी कि इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन होगा और उसी के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए आवेदन फार्म करने का लिंक 27 मई को एक्टिव होगा।

आवेदन करने से पूर्व नोटिफिकेशन डाउनलोड करके अपनी पात्रता की जांच कर ले इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

अब आपको आवेदन फार्म में जो जानकारी मांगी गई है उसे सही से भर देना है अब आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन को सबमिट कर देना है और सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है।

ध्यान रहे ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जून रखी गई है इसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर सुरक्षित रख लें। भर्ती परीक्षा के समय आपसे आवेदन फार्म मांगे जा सकते हैं।

Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू- 27 मई 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 6 जून 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड- Click Here
आवेदन फार्म भरे- Click Here

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment