Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NEET UG Counseling Postponed: नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया स्थगित, 8 जुलाई को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को कैसे की सुनवाई होगी मेडिकल काउंसलिंग कमिटी के द्वारा यह प्रक्रिया स्थगित की गई है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा नीट यूजी के लिए परिणाम जारी होने के बाद से ही विवाद की स्थिति बनी हुई है इस बीच नीट यूजी अभ्यर्थियों को एक और झटका लगा है मेडिकल काउंसलिंग कमिटी के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि नीत यूजी की काउंसलिंग प्रक्रिया अब स्थगित कर दी जाती है यानी कि आज से ही इसका रजिस्ट्रेशन शुरू होना था।

NEET UG Counseling Postponed
NEET UG Counseling Postponed

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है की काउंसलिंग प्रक्रिया 6 जुलाई को शुरू होगी लेकिन इसको लेकर कोई डिटेल शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया था नीट यूजी के लिए काउंसलिंग का मेडिकल काउंसलिंग कमिटी के द्वारा अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है अभी नई डेट जारी नहीं की गई है जल्दी इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने नीट यूजी की काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया आपको बता दे की नीट यूजी मामले में याचिाकाई दायर की गई थी जिसकी सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पहले कहा था कि फिलहाल नेट काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाई जाएगी अब इस मामले पर अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है।

इससे पहले शनिवार को केंद्र सरकार ने परीक्षा रद्द न करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हड़पनामा दाखिल किया है केंद्र सरकार ने इस मामले की सुनवाई कर रही बैच को बताया कि नीट यूजी की परीक्षा को रद्द नहीं किया जा सकता क्योंकि केंद्र का कहना है की परीक्षा में बड़े स्तर पर अनियमिताओं के कोई सबूत नहीं पाए गए हैं ऐसे में नीट यूजी एक्जाम को दोबारा करने का कोई उचित है या जरूरत नहीं है।

NEET UG Counseling Postponed Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नीट यूजी के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया कई चरणों में आयोजित होती है इसमें पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होता है इसके पश्चात ऑप्शन भरना होता है फिर लॉक करना होता है फिर सीट अलॉटमेंट और आखिर में एलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करना होता है इस पूरी प्रक्रिया में स्टूडेंट्स को कई डॉक्यूमेंट की भी जरूरत होती है।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment