Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Free Ration Good News: सभी राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी 1 जुलाई से 10 किलो का बैग घर बैठे मिलेगा

सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है इसमें खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सरकार ने प्रदेश में चयनित 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे और 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्ध व्यक्ति को और दिव्यांगजनों के लिए घर बैठे राशन देने का ऐलान किया गया है।

Free Ration Good News
Free Ration Good News

प्रदेश सरकार ने 1 जुलाई से राशन कार्ड धारक जिनको खाद्य सुरक्षा योजना के तहत गेहूं मिलता है या राशन मिलता है उनका घर पर ही राशन देने के लिए योजना शुरू की है इसमें सभी पात्र लाभार्थियों को तीन श्रेणियां में बांटा गया है जिसमें 18 वर्ष से कम आयु के व्यक्ति 60 वर्ष से ज्यादा के व्यक्ति और दिव्यांगजन शामिल है।

सरकार इसके तहत जयपुर जिले में चयनित 70000 परिवारों के लगभग 280000 लोग इस योजना के तहत लाभ मानवी होंगे गेहूं की डिलीवरी 10 किलो के बैग में की जाएगी राज्य की योजना पर सरकार लगभग 34 करोड रुपए खर्च करेगी डीलर को इसके लिए दो राशन कार्ड पर ₹50 का भुगतान मिलेगा।

सरकार का उद्देश्य है कि वह व्यक्ति जो राशन की दुकान पर जाकर अपना राशन प्राप्त नहीं कर सकता या उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उनसे बचने के लिए यह सरकार योजना लेकर आ रही है इसे बाद में बड़े स्तर पर लागू किया जाएगा।

Free Ration Good News Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सरकारी योजनाओं की जुड़ी लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल पर फॉलो कर सकते हैं जहां पर आपको नई-नई न्यूज़ मिलती रहेगी।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment