Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Pension Amount Increased: वृद्धावस्था बुजुर्ग विधवा व अन्य सभी की पेंशनराशि बढ़ाकर 1150 रुपए कि गई

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के द्वारा पेंशन की राशि बढ़ा दी गई है सरकार के द्वारा सभी पेंशनर्स के खाते में पैसे डाल दिए गए हैं।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ प्राप्त करने वाले सभी लोगों के लिए बड़ी खुश खुशखबरी निकाल कर सामने आई है सरकार के द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि बढ़ाकर 1150 रुपए कर दी गई है यह राशि 1 अप्रैल 2024 से लागू होगी यानी की 1 अप्रैल के बाद के महीना की राशि 1150 रुपए के तौर पर आएगी।

Pension Amount Increased
Pension Amount Increased

यहां पर हम आपको बता दें कि विभाग के द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना, लघु एवं सीमान्त वृद्धजन कृषक सम्मान पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन योजना तथा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्त पेंशन योजनाओं की राशि बढ़ाई गई है।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना देने का उद्देश्य सरकार के द्वारा जो लोग सक्षम नहीं है उनको सहायता देना है ताकि वह किसी ऊपर डिपेंडेंट नहीं रहे और अपना जीवन यापन अच्छे से कर सके।

Pension Amount Increased Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अविनाश गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार बुजुर्ग में जरूरतमंद को पेंशन देकर उन्हें आर्थिक सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है और उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

हेलों दोस्तों! मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज पॉर्टल में 3 साल सेवा दी जिसमें मैंने शिक्षा, क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब नई पारी तेजी से उभरती वेबसाइट StudyGovtHub.Com में सेवा दे रहे हैं। में राजस्थान के एक छोटे से गांव से हूं यहां पर मैंने 10वीं तक पढ़ाई की इसके बाद में शहर चला गया जहां पर मैंने 12वीं तक पढ़ाई कंप्लीट की, मैंने कॉलेज की पढ़ाई उत्तर भारत की सबसे बड़ी सरकारी कॉलेज एसके कॉलेज सीकर से की है वहीं पर मैंने बाद में कानून की पढ़ाई की। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment